धूमधाम से मनी होली, रंगों से सराबोर रहे लोग,पुलिस रही सक्रिय,शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ होली पर्व

करनैलगंज गोण्डा (रमेश पाण्डेय)। आपसी भाईचारे का रंगोत्सव पर्व होली धूमधाम से मनाई गई। लोगों ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल व अबीर लगाकर होली की खुशियां बांटी। प्रेम और भाईचारे के साथ होली खेली व गले मिलकर शुभकामनाएं दी। बच्चों ने बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। युवाओं की टोली जगह-जगह होली के हुड़दंग में नाचते-झूमते देखे गए। हालांकि की प्रशासन की सख्ती से डीजे पर पाबंदी थी फिर भी ग्रामीण क्षेत्रों में नहवा परसौरा,सोनवार,दत्तनगर, भैरवपुरवा,छतईपुरवा सहित सभी ग्रामीण अंचलों में युवाओं का जनसैलाब उमड़ा जिसमें जगह-जगह चौटाला व डीजे पर युवा मस्ती में थिरकते नजर आए।
   सोमवार की सुबह से ही बच्चों ने पिचकारी लेकर घरों से बाहर निकलकर राहगीरों पर रंग डालना शुरू कर दिया था। अपने परिचित, मित्रों, रिश्तेदारों को रंग-गुलाल लगाकर होली की बधाई देने का सिलसिला दिन भर चलता रहा। युवा, बच्चे, महिलाओं में होली का उत्साह देखते बन रहा था। युवक और युवतियां अपनी टोलियों में रंगों से सराबोर हो रहे थे। बाबा बरखंडी नाथ मंदिर पर व अन्य स्थानों पर होली मिलन समारोह का भी आयोजन हुआ। रंग-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देने का सिलसिला रात तक चलता रहा। होली पर तरह-तरह के व्यंजनों का भी जायका लिया। युवाओं ने गांवों में डीजे पर डांस किया तो वहीं बड़े बुजुर्गों ने पुराने रीति-रिवाजों के अनुसार ढोल,मंजीरा व लोकगीत के माध्यम से ठुमके लगाए। 
      होली के हुड़दंग के बीच पुलिस बेहद सक्रिय दिखाई दी। प्रमुख चौराहों के साथ ही मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिसकर्मी मुस्तैद दिखाई दिए। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस कर्मियों को भी अबीर गुलाल लगाकर शुभकामनाएं दीं। होली पर शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में पुलिस फोर्स तैनात रहा। कोतवाल संतोष कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व में शांतिपूर्ण ढंग से होली का पर्व संपन्न हुआ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form