आयुक्त ने की खाद्य आपूर्ति एवं धान खरीद की प्रगति की समीक्षा।

गोण्डा-देवीपाटन मण्डल के आयुक्त एसवीएस रंगाराव ने शुक्रवार को आयुक्त सभागार में धान खरीद की स्थिति तथा खरीद के सापेक्ष किसानों को भुगतान की स्थिति तथा भारतीय खाद्य निगम द्वारा खरीद के सापेक्ष चावल की आपूर्ति आदि की स्थिति की गहन समीक्षा की। 
आयुक्त ने समीक्षा बैठक में सभी उपसम्भागीय विपणन अधिकारियों को दस दिन की मोहलत देते हुए कहा कि धान क्रय करने वाली एजेन्सियां प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित करें कि अब तक हुई  खरीद के सापेक्ष किसानों का शत-प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित कराते हुए उन्हें रिपोर्ट दें तथा एफसीआई को खरीद के सापेक्ष चावल भेजनवाना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि राइस मिलर्स से समन्वय बनाकर मिल को चावल की आपूर्ति तथा आपूिर्त के सापेक्ष चावल की आपूर्ति खाद्य एवं रसद विभाग को सुनिश्चित कराएं। 
  आयुक्त ने खाद एवं रसद विभाग की समीक्षा के दौरान राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत मंडल में कुल प्रचलित यूनिटों में 98.56 प्रतिशत आधार सीडिंग होने के दृष्टिगत बाकी आधार सीडिंग भी पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने रिक्त दुकानों का व्यवस्थापन इसी माह में कराए जाने के भी निर्देश दिए।
      इस अवसर पर संयुक्त विकास आयुक्त वीरेंद्र प्रसाद पांडे, प्रभारी संभागीय खाद्य नियंत्रक, डिपटी आरएमओ गोण्डा प्रज्ञा मिश्रा, डीएसओ गोण्डा वीके महान सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form