करोड़ो की मालकिन रह रही किराये के मकान में,अभाव में बेटियों की शादी रुकी,देवरों पर सम्पत्ति हड़पने का आरोप,एसपी ने शुरू कराई जाँच।

करनैलगंज/गोण्डा - पति व ससुर की मौत के कई वर्ष बाद तीन बेटियों की बेसहारा माँ अपनी बेटियों के साथ अपने ससुराली जनों से अपने हक की लड़ाई लड़ रही है। मामले को गम्भीरता से लेकर एसपी ने जाँच करवाकर न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है। यह प्रकरण उस वक्त सामने आया जब पुलिस अधीक्षक करनैलगंज कोतवाली में चल रहे समाधान दिवस में फरियादियों की शिकायतें सुन रहे थे। बता दें कि शनिवार को करनैलगंज कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक शैलेश पाण्डेय अचानक पहुंचे व मामलों के निस्तारण के आदेश दिये। उनकी मौजदगी में थाना दिवस में आये 16 मामलों में तीन का मौके पर ही निस्तारण किया गया। वहीँ नगर के मोहल्ला सदर बाजार की निवासी शमा परवीन ने पहुँचकर अपनी शिकायत में अपने पैतृक सम्पत्ति पर तीन देवरों के द्वारा उसके पति की सम्पत्ति हड़प लेने का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई। शिकायती पत्र के मुताविक पीड़िता का कहना है कि,उसके पति और ससुर की मृत्यु कई वर्ष पहले हो गई है जिसके बाद भी उन्हें पैत्रक संपत्ति में अब तक कोई हिस्सा नहीं दिया जा रहा है। इतना ही नहीं एसपी से की गई शिकायत में पीड़िता द्वारा अपने तीनों देवरो पर फोन पर धमकी देने का भी आरोप लगाया है। परिवार में  कमाने वाला न होने से और आर्थिक बदहाली के चलते बेटियों की शादी न कर पाने का जिक्र करते हुए अपनीक वेदना व्यक्त की है।

आपको बता दे कि, पीड़िता के पति मोहम्मद रफी निवासी मोहल्ला सदर बाजार की मृत्यु  जनवरी 1999 में  हो गई थी  जिसके बाद सन 2008 में उनके ससुर हाजी नूर मोहम्मद की भी मृत्यु हो गई तभी से वह न्याय पाने के लिये दर-दर भटक रही है। करनैलगंज कस्बे में  दुकान व मकान तथा पिपरी गाँव में कृषि योग्य भूमि और लखनऊ में एक बड़ा मकान भी पैतृक संपत्ति में शामिल है, उपरोक्त मकानों से मिल रहे आर्थिक लाभ को उनके देवर ले रहे हैं और उन्हें उनका हिस्सा ना देकर उल्टे फोन पर धमकी भी देते हैं। निराश व परेशान होकर पीड़िता आज अपनी तीनो बेटियों को लेकर कोतवाली में चल रहे समाधान दिवस में अपनी फरियाद सुनाने पहुँची और पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। जिसपर पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने त्वरित सुनवाई करते हुये अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिया। पीड़िता समा परबीन को मकानों से आ रहे किराये में आरोपी पक्ष द्वारा चौथाई हिस्सा देने की लिखा पढ़ी कराई गयीं है। इस दौरान आयोजित समाधान दिवस में कोतवाल संतोष कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक अपराध विनय यादव पीआरओ राकेश कुमार सिंह तहसीलदार बृजमोहन समेंत कई राजस्व व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।


 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form