डीएम के आदेश पर जिले में कोटे की दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी,4 पर केश।

डीएम के आदेश पर  आदेश पर जिले भर में कोटेदारों की दुकानों पर एसडीएम की छापेमारी।  एसडीएम करनैलगंज ज्ञान चंद गुप्ता ने 12 कोटेदारों के यहां ताबड़तोड़ छापेमारी कर घटतौली पकड़ी. 11 कोटेदारों पर जुर्माना लगाते हुए एक पर एफआईआर दर्ज कराई है, जिसमें ब्लॉक करनैलगंज अन्तर्गत अहिरौरा के कोटेदार पर पांच हजार, कोनहरा के कोटेदार पर पांच हजार, मौहर के कोटेदार पर पांच हजार जुर्माना लगाया गया. इसी प्रकार परसपुर ब्लॉक अंतर्गत सुसुण्डा के कोटेदार पर दो हजार, बसंतपुर के कोटेदार पर दो हजार तथा चरौहा के कोटेदार पर पांच हजार का जुर्माना ठोंका गया है.  इसी प्रकार विकासखंड कटरा बाजार अंतर्गत ग्राम पंचायत बहोरी के कोटेदार पर ₹5000 का जुर्माना लगाया गया है तथा बरुई गोड़हा के कोटेदार पर एफआईआर भी दर्ज की गई है। हलधर मऊ ब्लाक के नकहा बसंत के कोटेदार पर ₹5000, कुंवरपुर अमरहा के कोटेदार पर पांच हजार रुपए, तथा परसागोडरी,(संबद्ध) बमेडरा के कोटेदार के ऊपर ₹5000 का जुर्माना लगाया गया है।
  वही जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल के आदेश पर एसडीएम सदर वीर बहादुर यादव ने विकासखंड रुपइडीह अंतर्गत पुरैनिया के कोटेदार, इटियाथोक अंतर्गत विजय गढ़वा तथा मुजेहना ब्लाक अंतर्गत रूद्र गढ़ नौसी के कोटेदार पर घटतौली के आरोप में एफआईआर दर्ज करा दी है। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से घट्टौली करने वालों कोटेदारों में हड़कंप मच गया है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट चेतवानी दी हैं कि जो भी कोटेदार गरीबों का हक मारता हुआ पाया जाए गा उसके खिलाफ सीधे एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

घटतौली करने वाले कोटेदारों पर अर्थदंड लगाते हुए भविष्य के लिए कठोर चेतावनी दी गई और निर्देशित किया गया कि यदि भविष्य में पुनः घटतौली की शिकायत प्राप्त हुई तो कठोर कार्रवाई करते हुए उनके कोटे के निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form