डीएम व एसपी ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा,दिये कड़े निर्देश

गोण्डा - जिला प्रशासन द्वारा विधानसभा निर्वाचन मतगणना की तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई हैं। सोमवार को मतगणना की तैयारियों का जायजा लेने के लिए डीएम डाॅ0 उज्ज्वल कुमार ने एसपी संतोष मिश्रा के साथ नवीन गल्ला मंडी स्थित स्ट्रांग रूम व मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि मतगणना की तैयारियों को मंगलवार शाम तक हर हाल में पूर्ण करा लें।  
      निरीक्षण के दौरान डीएम व एसपी ने विधानसभावार बनाए गए मतगणना स्थल, मतगणना पटलों, मतगणना ऐजेन्टों के बैठने की व्यवस्था, रिजर्व मतगणना कार्मिकों हेतु प्रबन्ध, मीडिया सेंटर, ईवीएम को स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक लाने हेतु किए गए सुरक्षा प्रबंधों आदि का गहन निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इस बार प्रत्येक विधानसभा की मतगणना के लिए 14 टेबलें बनाई गई हैं। सातों विधानसभाओं की ईवीएम की मतगणना कुल 98 टेबलों पर होगी तथा पोस्टल बैलेट के लिए विधानसभावार अलग से टेबलें बनाई गई हैं। मतगणना कार्य के लिए रिजर्व पार्टियों सहित 161 पार्टियां रहेंगी जिनमें 133 पार्टियां ईवीएम की मतगणना व 28 पार्टियां मतपत्र की गणना के लिए लगाई गई हैं। एक-एक टेबल रिटर्निंग आफिसर एवं सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के बनाई जा रही हैं। मतगणना कार्य में 644 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है जिनके प्रशिक्षण का कार्य पूरा करा लिया गया है। 
   निरीक्षण के दौरान नगर मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, एसडीएम सदर विनोद कुमार सिंह सहित सभी एआरओ तथा एक्सईएन पीडब्ल्यूडी एवं मंडी सचिव व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form