कर्नलगंज:निरीक्षण में बोले डीएम व एसपी कानून को चुनौती देने वालों पर रखें निगरानी

गोण्डा - गुरूवार को डीएम डाॅ0 उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने प्रवर्तन टीमों द्वारा शांति व्यवस्था कायम रखने एवं निष्पक्ष मतदान के दृष्टिगत की जा रही कार्यवाहियों, मतदान केन्द्रों पर आवश्यक सुविधाओं की तैयारियों एवं मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप एक्टिविटी के तहत स्कूलों में छात्र-छात्राओं को प्रेरित करने के लिए तहसील कर्नलगंज अन्तर्गत कोतवाली कर्नलगंज, प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय करनैलगंज, कन्हैया लाल इंटर कालेज का निरीक्षण किया। 
 कर्नलगंज कोतवाली मे डीएम ने एसडीएम करनैलगंज, सीओ करनैलगंज, कोतवाल करनैलगंज तथा उड़नदस्ता टीमों एवं स्टेटिक सर्विलांस टीमों के साथ बैठक कर सख्त चेतावनी दी कि तहसील अन्तर्गत दोनों विधानसभा क्षेत्रों में निष्पक्ष निर्वाचन के लिए तत्काल प्रवर्तन कार्य बढ़ा दें तथा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करें। जिलाधिकारी ने कहा कि कानून व्यवस्था को चुनौती देने वालों से सख्ती से निपटें। बिना अनुमति वाले वाहनों को पकड़कर सीज करें तथा यह भी सुनिश्चित करें कहीं भी प्रलोभन देने या धन बांटने की शिकायत न आने पावे, इसके लिये सूचना तंत्र को मजबूत करें और सूचना मिलने पर तत्काल निष्पक्ष कार्यवाही भी सुनिश्चि की जाये। प्रत्याशियों के साथ प्रशासन की ओर से वीडियो टीम लगा दें जो उनकी हर एक गतिविधि पर नजर रखेगी और वीडियोग्राफी भी करेगी। 
पुलिस अधीक्षक एसके मिश्रा ने निर्देश कि संदिग्ध व अराजक तत्वों पर निगरानी बढ़ा दें तथा शांति व्यवस्था को चुनौती देने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करें। उन्होंने एफएसटी व एसएसटी टीमों को निर्देश दिए कि लगातार क्षेत्रों में भ्रमणशील रहें और कार्यवाही करें।कोतवाली करनैलगंज में टीमों के साथ बैठक के पहले डीएम व एसपी ने प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय करनैलगंज तथा कन्हैया लाल इंटर कालेज में बनाए गये मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। एसडीएम करनैलगंज द्वारा बताया गया कि प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय करनैलगंज में 03 मतदान केन्द्र जिसमें 10 बूथ व कन्हैया लाल इंटर कालेज में 03 बूथ बनाए गये हैं। वहां पर जिलाधिकारी ने एसडीएम, सीओ व प्रधानाचार्य को मानक अनुरूप सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। कन्हैया लाल इंटर कालेज में डीएम व एसपी छात्र-छात्राओं से मुखातिब हुए तथा उनसे वचन लिया कि ऐसे छात्र जो कि मतदान हैं वे स्वयं तो मतदान करेंगे ही इसके साथ ही अपने मित्रों, परिजनों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे तथा 27 फरवरी को मतदान के लिए जरूर भेजेंगे। इस दौरान एसडीएम करनैलगंज हीरालाल, सीओ करनैलगंज मुन्ना उपाध्याय, एसएचओ करनैलगंज प्रदीप कुमार सिंह तथा एफएसटी, एसएसटी टीमों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form