एसडीएम की छापेमारी,भारी मात्रा में लहन व कच्ची शराब बरामद,दो अरेस्ट

गोण्डा - डीएम मार्कण्डेय शाही के आदेश पर कोतवाली नगर व कोतवाली देहात क्षेत्र में एसडीएम सदर द्वारा शनिवार को अवैध शराब के विरूद्ध छापेमारी कर बड़ी कार्यवाही की गई।
       बताते चलें कि डीएम को सूचना मिली कि कोतवाली नगर क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम राधे पुरवा तथा भटपुरवा बनवरिया व कोतवाली देहात अन्तर्गत ग्राम खिरौरा मोहन में अवैध शराब का कारोबार बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। सूचना के आधार पर डीएम ने एसडीएम सदर विनोद कुमार सिंह को दबिश देकर प्रभावी कार्यवाही करने के आदेश दिए। एसडीएम सदर द्वारा सीओ सदर व  आबकारी टीम के साथ संयुक्त छापेमारी की गई जिसमें भारी मात्रा में लहन नष्ट की गई है तथा कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं।
     ग्राम राधेपुरवा में लगभग दस कुन्तल लहन बरामद कर मौके पर ही नष्ट की गई तथा चार बड़ी भट्ठियों को नष्ट किया गया। राधे पुरवा में रमेश कश्यप पुत्र नन्दू कश्यप को 14 लीटर कच्ची शराब तथा सोनू पुत्री शालिगराम को 10 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।
ग्राम भटपुरवा में छापेमारी के दौरान एक कुन्तल से अधिक लहन नष्ट की गई जबकि कोतवाली देहात अंतर्गत ग्राम खिरौरा मोहन में लगभग 10 लीटर अवैध शराब बरामद कर अभियोग पंजीकृत किया गया है।
      जिलाधिकारी ने बताया है कि अवैध शराब के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही न करने के प्रकरण की मजिस्ट्रेटी जांच कराने के आदेश दिए गए हैं, जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी पुलिस व आबकारी विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि आगे भी अवैध शराब के विरूद्ध छापेमारी अभियान जारी रहेगा तथा अवैध शराब के सम्बन्ध में राजस्व, ग्राम्य विकास, पंचायती राज विभाग के माध्यम से सूचनाएँ संकलित कराकर एसडीएम द्वारा कार्यवाही कराई जाएगी तथा अवैध शराब के विरूद्ध कार्यवाही न करने वाले दोषी पुलिस व आबकारी विभाग के जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारी का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form