17 दिसम्बर को मनाया जायेगा अमर शहीद राजेन्द्रनाथ लाहिड़ी का बलिदान दिवस

गोण्डा - आजादी के महानायक अमर शहीद राजेन्द्र नाथ लाहिड़ी जी का बलिदान दिवस हर वर्ष की भांति 17 दिसम्बर को पारम्परिक तरीके से कोविड-19 प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए मनाया जाएगा। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी मार्कंडेय शाही की अध्यक्षता में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई जिसमें जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि कार्यक्रम में कोविड-19 प्रोटोकाल का अनुपालन पूरी तरह से सुनिश्चित कराया जाय, इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर लें।
बैठक में जेलर द्वारा बताया गया कि पूर्व की भांति इस वर्ष लाहिड़ी जी के 95वें बलिदान दिवस के अवसर पर सुबह 09 बजे हवन, 10 बजे गार्ड ऑफ ऑनर, 10ः30 बजे वृक्षारोपण, 10ः45 बजे सर्व धर्म सभा का आयोजन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम, 11 बजे देशगान तथा दोपहर 12 बजे कार्यक्रम का समापन होगा।
बैठक में जिलाधिकारी ने नगरपालिका के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं नगर के पीपल चौराहा, जिला कारागार तथा अमर शहीद लाहिड़ी समाधि स्थल पर साफ-सफाई के साथ-साथ अन्य आवश्यक प्रबन्ध समय से सुनिश्चित कर लिए जाएं। उन्होने यह भी निर्देश दिए हैं कि बलिदान दिवस के अवसर पर होने वाले निर्धारित स्थल जैसे जिला कारागार में हवन, पुष्पान्जलि, समाधि स्थल पर साफ-सफाई आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिए कि बलिदान दिवस आयोजन के दौरान कार्यक्रम में बतौर अतिथि आने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु मेडिकल मेडिकल कैंप भी लगाया जाएगा। कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों को अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित भी किया जाएगा। सूचना विभाग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के साथ ही एलईडी वैन के माध्यम से लाहिड़ी जी के जीवन वृत्त से संबंधित लघु वीडियो फिल्म भी दिखाई जाएगी।
   बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता, एसडीएम सदर विनोद सिंह, जेलर, सीओ सिटी लक्ष्मीकान्त गौतम, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आरपी सिंह, ईओ नगर संजय मिश्रा, एक्सईएन विद्युत, प्रभारी डीपीआरओ संत कुमार,  व्यायाम शिक्षक संजय सिंह, समाजसेवी धरमवीर आर्य, डॉक्टर उमा सिंह, माधवराज सिंह, रेखा श्रीवास्तव तथ आर्य समाज के प्रतिनिधि सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form