प्रधान सम्मेलन का हुआ आयोजन,महिलाएं बेहतर ढंग से समस्याओं का करती हैं निराकरण- वर्षा सिंह

गोण्डा -  मिशन शक्ति फेज 3.0 अभियान के अन्तर्गत जनपद के समस्त विकास खंडों में बच्चों तथा महिलाओं की सुरक्षा, संरक्षण और स्वावलंबन से संबंधित मुद्दों पर समाधान हेतु विचार विमर्श, जागरूकता तथा सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का प्रचार-प्रसार किये जाने को लेकर ‘प्रधान सम्मेलन’ का आयोजन किया गया।
          विकास खण्ड परसपुर में बी०डी०ओ० वर्षा सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। उन्होने कहा कि महिलाओं में ताकत है, जो समाज और देश में बहुत कुछ बदल सके। वह समाज में किसी समस्या को पुरुषों से बेहतर ढंग से निपटा सकती है। महिला कल्याण विभाग की जिला समन्वयक ज्योत्सना सिंह ने कहा कि महिलाएं अपने स्वास्थ्य, शिक्षा, नौकरी के साथ-साथ परिवार, देश और समाज के प्रति जिम्मेदारी को लेकर ज्यादा सचेत हैं। अब वह हर क्षेत्र में प्रमुखता से भाग ले रही है और अपनी रुचि प्रदर्शित कर रही हैं। 
           उन्होने कहा कि महिलाओं के सशक्त होने से पूरा समाज अपने आप सशक्त हो जायेगा। वहीं विकास खण्ड मुजेहना में संरक्षण अधिकारी नेहा श्रीवास्तव ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि पुरुषों की अपेक्षा महिलाएँ किसी भी प्रभावकारी हिंसा को संभालने में सक्षम है चाहे वो पारिवारिक हो या सामाजिक। यहां कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना अधिकारी अंकिता श्रीवास्तव ने भी सहयोग किया। इसी प्रकार जिला समन्वयक राजकुमार आर्या द्वारा कटरा बाजार में कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। 
           जिला प्रोबेशन अधिकारी श्री संतोष कुमार सोनी ने बताया कि शासन द्वारा निर्धारित कार्ययोजना व जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में प्रधान सम्मेलन का आयोजन कराया गया है। सम्मेलन में पंचायती राज विभाग, महिला एवं बाल विकास पुष्टाहार विभाग का भी सहयोग रहा।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form