पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी की जयन्ती पर विकास खण्डों में कृषि मेला, गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का होगा आयोजन।

गोण्डा-जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने बताया है कि शुक्रवार 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व0 अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयन्ती को सुशासन दिवस के रूप में जनपद में मनाया जायेगा। मुख्य कार्यक्रम नगर के बेंकटाचार क्लब में आयोजित होगा जिसमें जनपद के मा0 प्रभारी मंत्री उपस्थित रहेगें। इसके अतिरिक्त जनपद के सभी 16 विकासखण्डों में कृषि मेला, गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का आयोजन होगा। इस अवसर पर दोपहर 12 बजे देश के मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का राष्ट्र के नाम सम्बोधन होगा जिसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। सीधा प्रसारण दिखाने हेतु सभी ब्लाकों पर तैयारियां की गई हैं। मा0 प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन के सजीव प्रसारण हेतु गोष्ठी में समस्त आवश्यक व्यवस्थायें सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी द्वारा सुनिश्चित की जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु विकासखंड वार नोडल अधिकारी व पर्यवेक्षीय अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। नोडल अधिकारी व पर्यवेक्षीय अधिकारी कार्यक्रम का सफल आयोजन हेतु आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।
जिलाधिकारी ने बताया कि सरकार कृषकों की आय बढ़ाने व उनके सतत् कल्याण के लिये संकल्पित है। इस संकल्प की पूर्ति के लिये समस्त विकास खण्डों व कृषि विज्ञान केंद्र में कृषि मेला, गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा। इन कार्यक्रमों का संयोजन कृषि विभाग द्वारा किया जायेगा, इसमें सहकारिता, पशुपालन, उद्यान, दुग्ध विकास गन्ना विभाग, मत्स्य विभाग आदि विभागों से सम्बन्धित अधिकारी भी प्रतिभाग करेगें। कृषि विभाग द्वारा प्रत्येक विकास खण्ड में किसानों को प्रतिभाग कराया जायेगा जिसमें उद्यान एवं पशुपालन से भी कृषक प्रतिभाग करेगें। इस अवसर पर बेंकटाचार क्लब में कृषि प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। 
       जिलाधिकारी नेे यह भी बताया कि सुुशासन दिवस के अवसर पर मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के पात्र कृषकों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि की सातवीं किस्त की धनराशि भी ट्रान्सफर की जाएगी जिसमें जिले के  04 लाख 49 हजार किसानों के खाते मे 89 करोड़ 80 लाख की धनराशि ट्रान्सफर होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form