जागरूकता फैला रहे हैं बी.एन. पी. जी. कालेज करनैलगंज गोण्डा के एनएसएस कर्मयोगी।

करनैलगंज /गोण्डा (Colonelganj / Gonda)- 



बैकुण्ठ नाथ  महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी छात्र-छात्राएं लॉकडाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को बखूबी अंजाम दे रहे हैं। जिले के नोडल अधिकारी डॉ जितेंद्र सिंह, कार्यक्रम अधिकारी डॉ. संजय शुक्ल व डॉ. संतोष मिश्र के कुशल निर्देशन में राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्रा खुशबू ने अपने घर पर सूती कपड़े से मास्क बनाकर लोगों को इसे चेहरे पर लगाने के लिए जागरूक कर रही हैं। 


अंकिता सिंह एवं रूबी सिंह पोस्टर के माध्यम से कोरोना से बचने के उपाय बता रही हैं। मोहित और शिवानी मिश्रा कोरोना के लक्षणों एवं इससे बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व को दूरभाष के माध्यम से लोगों को बताकर जागरूक कर रही हैं। एनएसएस के छात्र प्रदीप दूबे,शशांक मिश्र, देवेंद्र मिश्रा जरूरतमंद लोगों में फल, साबुन एवं मास्क का वितरण कर रहे हैं। 


यह जानकारी देते हुए डा. अनिल त्रिपाठी ने बताया कि दोनों कार्यक्रम अधिकारी प्रतिदिन दूरभाष के माध्यम से छात्र छात्राओं के संपर्क में हैं। वे कोरोना रूपी जंग से लड़ने में लोगों का मनोबल बढ़ा रहे हैं। जिससे लोगों को अवसाद, चिंता और डिप्रेशन में जाने से बचाया जा सके। बैकुण्ठ नाथ महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा जरूरतमंद लोगों में साबुन, सैनिटाइजर, बिस्किट, मास्क बांटे जा रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form