लावारिस बच्चे को मिला माल्टा देश के दम्पत्ति की गोद

गोण्डा - जिला प्रोवेशन अधिकारी श्री संतोष कुमार सोनी ने बताया है कि विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण अभिकरण में संवासित बच्चे को माल्टा देश के दम्पत्ति को गोद दिया गया। परिजन बच्चे को पाकर खुश दिखे। विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण अभिकरण में संवासित लावारिस शिशु शुभम को सोमवार को जिला बाल संरक्षण अधिकारी/जिला प्रोबेशन अधिकारी संतोष कुमार सोनी ने अपने कार्यालय में गोद दिया।
           उन्होंने बताया कि कारा भारत सरकार द्वारा जारी एडाप्शन रेगुलेशन के अनुसार कार्यवाही पूर्ण की गयी है। कारा द्वारा उस देश के प्राधिकृत एजेंसी के माध्यम से आॅनलाइन ही बच्चे को माल्टा के दम्पत्ति से मैपिंग किया गया है। संस्था के चीफ कोआर्डिनेटर उपेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि भारत सरकार से एनओसी एवं जनपद न्यायालय से कोर्ट आर्डर, नगर पालिका से जन्म प्रमाण पत्र एवं पासपोर्ट कार्यालय से बच्चे का पासपोर्ट के साथ विदेशी दम्पत्ति को बच्चे को सौंपा गया। उन्होने बताया कि बच्चे का फालोअप एडाप्शन रेगुलेशन के अनुसार सम्बन्धित देश के प्राधिकृत विदेशी दत्तक ग्रहण प्राधिकरण के माध्यम से होगा। 
        इस अवसर पर माल्टा देश की एजेंसी की प्रतिनिधि/अनुवादक अदिति, वरिष्ठ सहायक अखलाक अहमद, कुबेरराम, दीपक दूबे, शिवगोविन्द वर्मा, आशीष मिश्रा, राजकुमार आर्य, संजय कुमार, प्रदीप जायसवाल, सपना श्रीवास्तव, आंचल गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form